क्या है तमिल रॉकर्स वेबसाइट? पढ़िए पूरी खबर

क्या है तमिल रॉकर्स वेबसाइट? पढ़िए पूरी खबर

तमिल रॉकर्स एक टोरेंट वेबसाइट है, जो कॉपीराइट सामग्री के अवैध वितरण की सुविधा देती है, जिसमें टेलीविजन शो, फिल्में, संगीत और वीडियो शामिल हैं. तमिल रॉकर्स पाइरेटिड फिल्में उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट है. इस वेबसाइट पर तमिल और तेलुगु के अलावा हिंदी और अंग्रेजी की फिल्में भी ऑनलाइन देखा जा सकता है और अवैध तरीके से डाउनलोड करने के लिए लिंक प्रदान करता है TamilRockers एक पाइरेसी वेबसाइट है इस वेबसाइट पर कई भाषाओं के पाइरेटेड वर्जन की वीडियो को लीक किया जाता है.

साइट का प्रकारटोरेंट इंडेक्स, मैगनेट लिंक्स प्रोवाइडर, पीर-तो-पीर
उपलब्ध भाषाअंग्रेज़ी
रेवेनुएविज्ञापन
शुरुआत2011 (9 साल पहले)
वर्तमान स्थितिएक्टिव
Tamilrockers Website नाम बदलकर कर रही है फिल्में लीक?

TamilRockers एक पाइरेसी वेबसाइट है इस वेबसाइट पर कई भाषाओं के पाइरेटेड वर्जन की फिल्मों को लीक किया जाता है. इस वेबसाइट पर बॉलिवुड और हॉलिवुड के अलावा अन्य भाषा की फिल्मों को भी लीक किया जाता है.

TamilRockers एक पाइरेसी वेबसाइट है इस वेबसाइट पर कई भाषाओं के पाइरेटेड वर्जन की फिल्मों को लीक किया जाता है. इस वेबसाइट पर बॉलिवुड और हॉलिवुड के अलावा अन्य भाषा की फिल्मों को भी लीक किया जाता है. जुलाई महीने में पुलिस ने TamilRockers वेबसाइट को चलाने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था लेकिन अगस्त महीने में भी इस वेबसाइट पर कई बॉलिवुड की फिल्में लीक हुई. इस वेबसाइट पर अधिकतर दक्षिण भारतीय फिल्में लीक होती हैं.


जुलाई में हुई TamilRockers सदस्यों की गिरफ्तारी?

जुलाई में पुलिस ने कोयंबटूर में TamilRockers Website को चलाने वाले कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया. इस वेबसाइट ने दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की नींद उड़ा रखी थी. पुलिस की एंटी पाइरेसी सेल ने उन सदस्यों का पता लगाया जो वेबसाइट पर तमिल, तेलुगु, मलयालम, इंगलिश और दूसरी भाषाओं की फिल्मों को अपलोड करते थे. इस वेबसाइट की दक्षिण भारत के लोगों के बीच काफी मांग है. कबाली फिल्म के रिलीज से पहले ही इस वेबसाइट लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी. वेबसाइट पर बैन लगने के बावजूद भी वेबसाइट दूसरे डोमेन नेम से फिल्में लीक कर रही थी.

जुलाई-अगस्त महीने में हुए कई बड़े लीक?

जुलाई महीने में वेबसाइट पर सन्नी लियोनी की नेट फ्लिक्स पर चलने वाली वेब सीरिज लीक हो गई थी. इसके अलावा नेट फ्लिक्स की वेब सीरिज सेक्रेड गेम्स भी तमिल रॉकर्स पर लीक हुई थी. वहीं संजू भी तमिल रॉक्स पर ऑनलाइन लीक हुई थी. वहीं तमिल रॉकर्स के सदस्यों की गिरफ्तार के बाद अगस्त में फेनी खान और तापसी पन्नू की मुल्क फिल्म लीक हुई थी.

डोमेन नेम बदलकर कर रही है फिल्में लीक?

तमिल रॉकर्स पर रोक लगने के बावजूद वेबसाइट अपना डोमेन नेम बदलकर फिल्में लीक कर रही है. नीचे दिए गए डोमेन नेम से भी वेबसाइट फिल्में लीक कर रही है.

tamilrockers.vc, tamilrockers.gy, tamilrockers.cl, tamilrockers.gs, Tamilrockers.li, tamilrockers.st, tamilrockers.ro, tamilrockers.ax, tamilrockers-s.co, tamilrockers.tv, tamilrockers.com, tamilrockers.net

तमिलरॉकर्स हर बार नई-नई फिल्मों को लीक कर उनकी मेहनत खराब करता है. इससे कलाकारों की मेहनत तो खराब होती ही है, मेकर्स का खूब सारा पैसा भी डूबता है. बॉक्स ऑफिस पर कमाई भी नहीं होती. सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं इससे टॉलीवुड औऱ हॉलीवुड के लोग भी काफी परेशान हैं. आए दिन तमिलरॉकर्स नए नए डोमेन से फिल्में लीक करता है.

कई बार तमिलरॉकर्स वेबसाइट पर प्रतिबंध लगाने की भी कोशिशें की गईं लेकिन इसमें असफलता ही हाथ लगी. तमिलरॉकर्स को जब बैन किया भी गया होगा तो नए डोमेन के साथ फिल्मों को लीक किया गया होगा.

तमिलऱॉकर्स चलाने वाले इतने बेखौफ हैं कि वह ट्विटर का इस्तेमाल कर फिल्में लीक तक करने की धमकी दे चुके हैं. रजनाकांत की फिल्म 2.0 जब आई थी. उस वक्त तो तमिलरॉकर्स ने रजनीकांत की फिल्म को लीक करने के लिए बकायदा ट्वीट किया था. धमकी देते हुए उन्होंने कहा था कि रोक सको तो रोक लो 2.0 कमिंग सून.

फिल्म 2.0 तमिलरॉकर्स की वेबसाइट पर ऑनलाइन लीक की गई. जिसका खामियाजा फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिला. इससे पहले शाहरुख खान की जीरो, विक्की कौशल की उरी, कंगना रनौत की पंगा, आयुष्मान खुराना की बधाई हो, ड्रीम गर्ल जैसी बेहतरीन फिल्मों के साथ भी यही हुआ. फिलहाल इंतजार कियाजा रहा है ऐसे उपाए का कि कब-कैसे फिल्मों के ऑनलाइन लीक के काले धंधे को बंद किया जा सके.

क्या है तमिलरॉकर्स दुनिया भर में प्रसिद्ध?

यदि आप किसी भी पुरानी फिल्मों को डाउनलोड करने वाले तमिलरॉकर्स से पूछते हैं, तो वह आपको सूचित करेगा कि यह वेबसाइट सबसे पुरानी नवीनतम फिल्मों को दर्शकों तक पहुंचाने में हमेशा अग्रणी है. इसके अतिरिक्त, यह कई बार हुआ है कि वे अपनी पायरेटेड कॉपी बनाते हैं जो नवीनतम फिल्मों की रिलीज़ से पहले उनकी वेबसाइट पर देखी जा सकती है.

तमिलरॉकर्स पे रिलीज से पहले ही आ जाती है वीडियो?

तमिलरॉकर्स हमेशा सबसे हाल की फिल्म को अपनी वेबसाइट पर लाने में सबसे आगे है. कई बार, ये नवीनतम फिल्में अपनी पायरेटेड कॉपी अपनी साइट पर लॉन्च से पहले उपलब्ध कराती हैं.
रिलीज़ हुई कई फ़िल्में हैं जो तमिलरॉकर्स से उनकी साइट पर लीक हुईं. बहुत कुछ, जजमेंट हाई है क्या: कंगना रनौत और राजकुमार राव अभिनीत, तमिलरोकर्स द्वारा डिस्चार्ज, राम पोथिनेनी स्टारर आईस्मार्ट शंकर इसके अलावा पायरेसी वेबसाइट तमिलर्स द्वारा ऑनलाइन लीक हुई है. एक और फिल्म जो सोशल नेटवर्किंग पर चर्चा की गई थी, जीवा और शालिनी पांडे स्टारर गोरिल्ला तमिलरोकर्स का नवीनतम लक्ष्य बन गई है.

क्या है तमिल रॉकर्स वेबसाइट?

तमिल रॉकर्स पाइरेटिड फिल्में उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट है. इस वेबसाइट पर तमिल और तेलुगु के अलावा हिंदी और अंग्रेजी की फिल्में भी अवैध तरीके से डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहती हैं. इस वेबसाइट से जुड़े लोगों को अप्रैल 2018 में गिरफ्तार भी किया गया. इससे पहले भी दिसंबर 2016 और सितंबर 2017 में इसके मालिक गिरफ्तार हो चुके हैं. सरकार Tamil Rockers Website को कई बार ब्लॉक कर चुकी है लेकिन यह वेबसाइट नए डोमेन नाम और आईपी एड्रेस के साथ फिर सक्रिय हो जाती है.

तमिलरॉकर्स पर कब लगेगी लगाम? अब लीक की ‘बूमरैंग’?

तमिलरॉकर्स फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी मुसीबत बन चुका है. इस साइट को कई बार बंद कराया गया, लेकिन ये फिर से नया डोमेन लेकर साइट शुरू कर लेता है और जो भी फिल्में रिलीज होती हैं उन्हें लीक कर देता है.

‘गली ब्वॉय’ के बाद अब तमिलरॉकर्स के हत्थे हाल ही में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘बूमरैंग’ चढ़ गई है. बूमरैंग को आर. कन्नन ने लिखा है और साथ ही प्रोड्यूस भी किया है. तमिलरॉक्सर ने इस पूरी फिल्म को इंटरनेट पर लीक कर दिया है, जिसके चलते लोग अब इस फिल्म को सिनेमाघर में देखने के बजाए इंटरनेट पर आसानी से देख सकेंगे. यूं तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल करके नहीं दिखा पाई, लेकिन अब तमिलरॉकर्स के इसे लीक करने के बाद सीधा असर इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ेगा.

तमिलरॉकर्स फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी मुसीबत बन चुका है. इस साइट को कई बार बंद कराया गया, लेकिन ये फिर से नया डोमेन लेकर साइट शुरू कर लेता है और जो भी फिल्में रिलीज होती हैं उन्हें लीक कर देता है. हाल ही में तमिलरॉकर्स ने ‘पुट्टु’, ‘बदला’, ‘कैप्टन मार्वल’, ‘थाडम’, ‘लुका छिपी’, ‘कन्ने कलायमाने पेट्टिकड़ाई’ और ‘टोटल धमाल’ जैसी फिल्मों को लीक किया था.

वहीं कुछ समय पहले ही सरकार ने सिनेमेटोग्राफी एक्ट में संशोधन करते हुए पायरेसी के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही थी. भले ही सरकार पायरेसी को लेकर कितनी भी सजग क्यों न हो, लेकिन चोर अपने कारनामों को करने से बाज नहीं आएंगे. सरकार की सख्त हिदायतों के बावजूद तमिलरॉकर्स फिल्में लीक करने पर लगा हुआ है. फिल्म की पायरेसी से फिल्म निर्माताओं को हर साल करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ता है.

कौन हैं तमिलरॉकर्स?

तमिलरॉकर्स एक इंटरनेट साइट है जो ऑनलाइन फिल्में प्रदान करती है. इस वेबसाइट के साथ तमिल और तेलुगु फिल्मों के साथ, हिंदी और अंग्रेजी फिल्में निषिद्ध डाउनलोड करने योग्य प्रारूप के लिए भी उपलब्ध हैं.
इस साइट से जुड़े लोगों को अप्रैल 2018 में भी हिरासत में लिया गया था. इससे पहले, इसके मालिकों को दिसंबर 2016 और सितंबर 2017 में हिरासत में लिया गया था.
सरकार ने तमिल रॉकर्स वेबसाइट को कई बार अवरुद्ध किया है, लेकिन यह साइट फिर से ब्रांड के नए डोमेन और आईपी के साथ सक्रिय हो जाती है.
यह दक्षिण की फिल्मों के शौकीनों के साथ बेहद लोकप्रिय है, उन पोर्टल्स की डिमांड, जो हर रोज हासिल कर रहे हैं, ठीक उसी तरह जैसे मूवीरुलज, तमिलयोगी, फिल्मवाप आदि.

Disclaimer : किसी भी मूल सामग्री की चोरी भारतीय कानून के तहत दंडनीय अपराध है. इस तरह के पाइरेसी का कड़ा विरोध करते हैं. भारतीय कानून के तहत पाइरेसी अपराध है. इस खबर का मकसद आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के बारे में सूचित करना है ताकि आप इस तरह की साइट्स से दूर रहें. इन साइट्स के माध्यम से फिल्में डाउनलोड न करें. Piracy ग़ैरकानूनी है और न्यूज़ इंडिया बज्ज Piracy का विरोध करती है. यह Content सिर्फ जानकारी के लिए दिया गया है, इसका उद्देश्य किसी भी प्रकार से Piracy तथा Illegal गतिविधियों को प्रोत्साहित करना या इन्हे बढ़ावा देना कतई नहीं है.

सभी खबरें पाने के लिए ” न्यूज़ इंडिया बज्ज सोशल मीडिया ” से जुड़े –

व्हाट्सप्प ग्रुप : क्लिक करें

टेलीग्राम ग्रुप : क्लिक करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.