Pubg: भारत मे ऐसे डाऊनलोड हो रहा है नया अपडेट, जानिए सब कुछ

इंडियन गेमर्स जहां पबजी (PUBG Mobile Update) के बैन को लेकर निराश हैं, वहीं पबजी मोबाइल ने ग्लोबली नया अपडेट 1.0 रोलआउट कर दिया है. नए अपडेट v1.0 में काफी समय से इंतज़ार हो रहे Erangel 2.0 मैप अपडेट दिया जाएगा, साथ ही इसमें कई तरह विजुअल भी अपग्रेड किए गए हैं. इतना ही नहीं नए अपडेट में अब यूज़र्स को गेम में लॉबी लेआउट, पहले से बेहतर ग्राफिक्स, टेक्सचर इस्तेमाल करने का मौका भी मिलेगा.

आम तौर पर गेम को Google Play Store या Apple App Store से अपडेट किया जाता हैं, लेकिन देशभर में सरकार द्वारा पबजी गेम समेत 118 चीनी ऐप्स बैन होने के बाद कोई भी गेम को स्टोर्स से ऑफिशियली डाउनलोड या अपडेट नहीं कर सकता है.अब ऐसे कर रहे हैं गेम को अपडेट- नए अपडेट को ट्राय करने के लिए गेमर्स नए-नए आइडिया पर काम कर रहे है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे दो तरीकों से अपडेट किया जा रहा है. भारत में इसे OBB गेम फाइल के साथ PUBG Mobile को APK इंस्टॉलेशन फाइल को इस्तेमाल किया जा रहा है.नया अपडेट इंडियन सर्वर पर उपलब्ध है. वहीं iOS डिवाइस यूज़र्स के लिए ये तरीका काम नहीं करेगा.

इसके लिए iPhone और iPad यूज़र्स को इंतज़ार करना होगा. आपको बता दें कि भारत में PUBG पूरी तरह के बैन है.ऐसे डाउनलोड कर रहे हैं PUBG Mobile 1.0:- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, APK installation file डाउनलोड के जरिए इसे डाउनलोड किया जा रहा है यहां से Obb गेम फाइल डाउनलोड होती हैं फिर फाइल को इंटरनल स्टोरेज में Copy करे. Android/OBB/com.tencent.ig इसके बाद स्टेप को फॉलो कर नए अपडेट के साथ खेला जा रहा है.

पबजी (PlayerUnknown’s Battlegrounds) दुनिया भर में मोबाइल पर खेला जाने वाला एक पॉपुलर गेम है. भारत में भी इसके काफ़ी दीवाने हैं.
ये गेम एक जापानी थ्रिलर फ़िल्म ‘बैटल रोयाल’ से प्रभावित होकर बनाया गया जिसमें सरकार छात्रों के एक ग्रुप को जबरन मौत से लड़ने भेज देती है.
पबजी में क़रीब 100 खिलाड़ी किसी टापू पर पैराशूट से छलांग लगाते हैं, हथियार खोजते हैं और एक-दूसरे को तब तक मारते रहते हैं जब तक कि उनमें से केवल एक ना बचा रह जाए.
इसे दक्षिण कोरिया की वीडियो गेम कंपनी ब्लूहोल कंपनी ने बनाया है. दक्षिण कोरिया की कंपनी ने इसका डेस्क टॉप वर्जन बनाया था. लेकिन चीन की कंपनी टेनसेंट कुछ बदलाव के साथ इसका मोबाइल वर्जन नए नाम से बाज़ार में लेकर आई.

दुनिया में पबजी खेलने वालों में से लगभग 25 फ़ीसद भारत में हैं. चीन में महज़ 17 फ़ीसद यूज़र्स हैं और अमेरिका में छह फ़ीसद.
पबजी गेम को एक साथ सौ लोग भी खेल सकते हैं. इसमें आपको नए-नए हथियार ख़रीदने के लिए कुछ पैसे भी ख़र्च करने पड़ सकते हैं और कूपन ख़रीदना पड़ सकता है. गेम को इस तरीक़े से बनाया गया है कि जितना आप खेलते जाएंगे उतना ही उसमें मज़ा आएगा, उतना ही आप कूपन और हथियार ख़रीदेंगे, जिससे आपका गेम और बेहतर होता जाएगा.
इसमें फ्री रूम भी होता है और इसमें अलग-अलग लेवल होते हैं. एक साथ कई अलग-अलग जगह पर रहने वाले इसे खेल सकते हैं और इसकी एक साथ स्ट्रीमिंग भी होती है. कॉनसोल के साथ भी इसे खेला जाता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.