बड़ी खबर

जानिए इस बार कब से शुरू हो रहा है सावन का पवित्र महीना ये है खास संयोग

ऐसी मान्यता है कि सावन महीने में भगवान शिव सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं सावन महीना भगवान शिव को बेहद प्रिय महीना है इस बार साल 2020 में सावन माह 6 जुलाई से शुरू होने वाला है हिंदू कैलेंडर के मुताबिक श्रावण पांचवा महीना होता है यह माह शिवजी को समर्पित माना गया है सावन के महीने में पड़ने वाले सोमवार भी खास मान्यता होती है इस दिन भगवन भोले बाबा की पूजा अर्चना करने का विशेष फल प्राप्त होता है।

2020 में सावन शिवरात्रि कब है : अगर हम इस साल में बात करें सावन माह की तो साल श्रावण मास 2020 में सावन कब लगेगा तो इस पवित्र माह का शुरुवात 06 जुलाई 2020 से हो रही है और इस माह का समापन 03 अगस्त 2020 को हो रहा है।

श्रावण मास 2020 : इस बार अगर हम बात करें सावन माह की तो शुरुवात और अंत दिन सोमवार को हो रहा है इस वजह से यह वर्ष बहुत ही बेहद और अद्भुत संयोग है इस लिए श्रद्धालुओं के लिए भगवान शिव आपके लिए अच्छा उपहार देने वाले है।

इस साल सावन महीने की शुरुआत और समापन सोमवार के दिन ही होगा यह बेहद अद्भुत संयोग है खास संयोग इस साल सावन के महीने में खास संयोग बन रहा है दरअसल 6 जुलाई को सावन के महीने की शुरुआत हो रही है और इस दिन सोमवार है और समापन के दिन यानी 3 जुलाई को भी सोमवार ही है।

About the author

Bhupendra Goshwami

Leave a Comment