लाइफस्टाइल सौंदर्य

अपनाये ये खूबसूरत ट्रेंडी हेयर कट सैलून जैसे बिना कही जाएँ

अपनाये ये खूबसूरत ट्रेंडी हेयर कट सैलून जैसे बिना कही जाएँ

आज कोरोना वायरस के वजह से लोगो के जीवन में कई तरह से बदलाव आपको देखने को मिला होगा अगर हम बात करें इस दौर में भी हम अपने आपको कैसे स्वस्थ रखे और अपने लुकिंग को कैसे बेहतर बनाये तो आज के इस पोस्ट को आप जरूर ध्यान से पढ़े आज हम आपके साथ कुछ ऐसे ही ट्रेंडी हेअर स्टाइल के बारे में बताने वाले है कि आप बिना सैलून गए घर पर खूबसूरत हेअर स्टाइल पा सकते है।

आपको इंटरनेट पर कई हेयर स्टाइल अपने मुताबिक सर्च ढूँढ सकते हैं कई के तरह के हेअर स्टाइल इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध है जिनका चयन कर सकते हैं जब भी इंटरनेट पर सर्च करें तो अपने फेस को ध्यान में रखते हुए देख ताकि हेयर स्टाइल आपके लिए लुकिंग वाइज बेहतर हो और देखने में अच्छा हो।

कैंची का चयन : अब जब आप हेअर स्टाइल चुन लिए है तो आपके सामने एक नई चुनौती आती है वो है आपके लिए कैंची की आपको सही कैंची का उसे करें ताकि आपको हेअर कटाई करते वक्त किसी भी तरह से को दिक्कत ना हो ऐसा ना हो की गलत कैंची की वजह से बाल कटिंग बिगड़ जाये इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा इस लिए सही कैंची सिलेक्शन करना बहुत ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है।

थ्री वे मिरर : अगर पॉसिबल हो तो थ्री वे मिरर का उसे करें बाल कटिंग करते वक्त बाल कटे समय आपके पास शीशा का होना बेहद जरुरी है अगर ना हो तो आप नार्मल मिरर का भी उपयोग कर सकते है ऐसा नहीं है की आपके पास थ्री वे मिरर हो तभी बाल बनाये नार्मल मिरर भी कटिंग के लिए बहुत अच्छा है।

ब्लो ड्रायर और कंघी : बाल कटिंग करते वक्त ये भी आपने साथ रखे ताकि आप खुद से सैलून जैसा बाल बना सके और बाल कटिंग करना आपके लिए आसान हो कटिंग करते वक्त घर पर जमीं में बैठ कर बाल ना काटे आप अपने घरो में सामान्य तौर पर उपयोग करने वाले कुर्शी का इश्तेमाल करें इस आपको इजी होगा।

सही कटिंग करने का तरीका : बाल बनाते वक्त क्लिपर का मदद ले और सबसे पहले बालो को अलग – अलग हिस्सों में बाटे ध्यान रखे सबसे पहले आपको अपने पीछे के बाल कटिंग करनी है फिर आपको सामने का बाल कटिंग करना है शुरुवात में थोड़ा – थोड़ा कटिंग करें फिर कंघी के सहारे कटिंग करें ऐसा करने में आपका बाल बराबर कटिंग होगा अंत में ट्रिमर की मदद से ट्रिम करें।

About the author

Jiya Sharma

Leave a Comment