उप सरपंच पर लाठी-डंडे से हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

भूपेश मांझी/आरंग-अतिक्रमण हटाने को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपना ग्राम समोदा के उप सरपंच को भारी पड़ गया। अतिक्रमणकारियों ने सरेराह लाठी डंडे से उनके ऊपर हमला कर दिया और उनके पास रखे लाखों रुपये लूट कर भी ले गए। घायल उप सरपंच को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उप सरपंच शिवलाल साहू ने ग्राम के कुछ लोगों के साथ कल तहसीलदार को एक आवेदन दिया था कि ग्राम के कुछ लोग गौठान बाड़ी जाने वाले रास्ते में बेजा कब्जा कर अवैध निर्माण कर रहे हैं। इसके साथ ही पूर्व में भी ऐसे ही अतिक्रमण कर 8 दुकानों वाला काम्प्लेक्स निर्माण किया जा चुका है। इस पर तहसीलदार नरेन्द्र बंजारा द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर निर्माण कार्य रुकवा दिया।

इससे अतिक्रमणकारी काफी आक्रोशित थे। आज सुबह 8 बजे जैसे ही शिवलाल ग्राम में स्थित अपने हार्डवेयर की दुकान पर पहुंचे, वहां पहले से ही घात लगाए बैठे आरोपी रामनारायण पाल, दीपक साहू, गिरीश साहू, भरत पाड़े और भूतपूर्व कोटवार नरोत्तम देवदास के दो लड़के ने पहले तो उन्हें दुकान से बाहर रोड पर खींच कर लाये और फिर लाठी-डंडे से उन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। काफी देर तक उनकी पिटाई करने के बाद सभी उन्हें मरा समझकर भाग निकले। घायल शिवलाल को उनके भतीजों ने आरंग के निजी अस्पताल पहुंचाया। उनकी हालत देखते हुए उन्हें रायपुर रिफर कर दिया। बताया जा रहा है कि शिवलाल घर से 2 लाख रूपए नगद लेकर दुकान गए थे जिसे भी आरोपियों ने लूट लिया है। फिलहाल मामले में शिकायत के बाद पुलिस आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.