छत्तीसगढ़ बड़ी खबर समाचार स्वास्थ्य

प्रदेश में कोरोना से 14वीं मौत, बसना का रहने वाला था युवक

महासमुंद – महासमुंद जिले के बसना विकासखण्ड के ग्राम अखराभाटा के तीन व्यक्ति संक्रमित पाये गये थे जिसमे से एक युवक के मौत की खबर सामने आ रही है। प्रदेश में अब तक कोरोना से यह 14वीं मौत है।कल स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि प्रदेश में 63 नए पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है जिसमे रायपुर जिले से 48 पॉजिटिव मरीज मिले थे।

इनमें एक पुरुष जिसकी उम्र 48 वर्ष है और यह झारखंड से आया था, वहीं दोनों महिलाएं उत्तर प्रदेश से आई । इनकी उम्र क्रमशः 20 एवं 22 वर्ष है, इनमें से एक फैजाबाद(यूपी) एवं दूसरी सुल्तानपुर(यूपी) से आए थे। ये सभी संक्रमित क्वारंटाइन सेंटर में थे और इन्हें कोविड अस्पताल भेजा गया था। जिसमें से एक कि मौत को हो गई है।

गाइडलाइंस में यह है की कोई भी कोरोना पॉजिटिव निकलता है अथवा उपचार होने के पश्चात निगेटिव आने के बाद 14 दिन तक कवारेन्टीन सेंटर मे रखते है उसके बाद 28 दिन तक होम कवारेन्टीन में रखा जाता है। लेकिन कोरोना से एक व्यक्ति की मौत कल शाम 30 जून को हो गई। वही एम्स के डॉक्टर का कहना है कि पहले कोविड19 टेस्ट में पॉजिटिव आया थाए लेकिन कल रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मौत होने के बाद गांव/परिवार वालों को शव सौपने में सवाल उठने लगे है।

About the author

Paramjeet Singh Netam

Leave a Comment