दो-दो शादियां करके मन नहीं भरा तो 13 वर्षीय नाबालिग को भगा ले जा रहा था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिलाई-नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर कर्नाटक ले जा रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक ने नाबालिग लड़की को शादी का झांसा दिया था। आरोपी ने दो युवतियों से शादी की, लेकिन दो-तीन वर्ष के अंतराल में उसे छोड़कर चली गई। तब आरोपी युवक प्रीतम निषाद ने एक नाबालिग को अपने झांसे में लिया। उसे लेकर कर्नाटक भागने की फिराक में लॉज में ठहरा था। इधर परिजनों की शिकायत पर जीआरपी पुलिस ने ट्रेन पकडऩे से पहले नाबालिग को अपने कब्जे में लेकर परिजनों को सौप दिया। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। जीआरपी पुलिस ने आरोपी निषाद के खिलाफ धारा 363, 366, 354, 8 पॉक्सो एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया। उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

जीआरपी भिलाई-तीन टीआई एलएस राजपूत ने बताया कि 13 वर्षीय नाबालिग के परिजनों ने शुक्रवार को अपहरण की शिकायत की। मामले में तत्काल टीम गठित कर खोजबीन शुरू की गई। इस बीच यह जानकारी मिली कि 10 सितंबर को नाबालिग को आरोपी पुरैना स्टोर पारा वार्ड-39 निवासी प्रीतम निषाद (29 वर्ष) के साथ देखा गया। टीम ने ऐसा जाल बिछाया कि प्रीतम डबरापारा के पास पकड़ा गया।

आरोपी के मंसूबे पर पुलिस ने ऐसे पानी फेरा
पुलिस ने आरोपी के आसपास पतासाजी की। यह भी जानकारी मिली कि प्रीतम के साथ 13 वर्ष की नाबालिग को देखा गया। प्रीतम पुरैना के अपने मकान को बेच कर कर्नाटक जाने की तैयारी में था। पुलिस का शक और भी गहरा गया। फिर पुलिस ने उसके दोस्तों की कुंडली निकाली। आरोपी युवक ने शातिर अंदाज में अपने पुराने मोबाइल नंबरों को बंद कर एक नया नंबर लिया था। उस मोबाइल नंबर को एक अपने दोस्त को दिया था। पुलिस ने उसी दोस्त के साहरे उसे फोन कराया। प्रीतम के दोस्त ने जाते- जाते एक बार उससे मिलने की इच्छा जाहिर की। जैसे ही डबरा पारा उससे मिलने आया वहीं पुलिस ने उसे दबोच लिया।

एके सेवन लॉज में नाबालिग को लेकर ठहरा था आरोपी
पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रीतम आईटीआई पास है। मूलत: कर्नाटक वेल्लूर का रहने वाला है। उसके नाना भिलाई तीन में रेलवे कर्मचारी थे। पिता रायपुर के सीमेंट फैक्ट्री में नौकरी करता था। वह प्राइवेट जॉब कर रहा था। प्रीतम के परिवार का कोई सदस्य अब नहीं है। यह जानकारी मिली कि प्रीतम ने दो युवतियों से शादी की। दो-तीन साल के अंतराल में उन्हें छोड़ दिया। अब 13 वर्ष की नाबालिग को बहला फुसला कर शादी का झांसा देकर कर्नाटक ले जा रहा था। ट्रेन के इंतजार में वह दो दिन से एसके लॉज पावर हाउस में रूका था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.