मानसून सीजन में बालों की देखभाल के लिए यूज करें ये टिप्स

गर्मी से राहत पाने के लिए लोग मानसून का इंतजार करते हैं। मानसून सीजन बहुत ही सुंदर होता है। वहीं इस खूबसूरत मौसम में कई तरह की परेशानी देखने को मिलती है। बारिश के मौसम में स्किन इन्फेक्शन तो बालों की परेशानी देखने को मिलती है। मानसून सीजन में बालों की केयर करना बहुत ही
 


मानसून सीजन में बालों की देखभाल के लिए यूज करें ये टिप्स   

गर्मी से राहत पाने के लिए लोग मानसून का इंतजार करते हैं। मानसून सीजन बहुत ही सुंदर होता है। वहीं इस खूबसूरत मौसम में कई तरह की परेशानी देखने को मिलती है। बारिश के मौसम में स्किन इन्फेक्शन तो बालों की परेशानी देखने को मिलती है।

मानसून सीजन में बालों की केयर करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है, लेकिन बारिश के सीजन में बालों की केयर करना बहुत जरुरी हो जाता है। चलिए जानते है मानसून में कुछ ऐसे टिप्स जो आपके बालों को खूबसूरती को बढ़ा देंगे।

बालों की देखभाल

बारिश के मौसम में हवा में नमी के कारण बालों की जड़े काफी ऑयली हो जाती है। ऐसे में आप सल्फेट फ्री क्लीन्जर का इस्तेमाल करें। शैंपू करते समय बालों की जड़ो को अच्छे से रगड़े। बारिश के मौसम में बालोंकी क्लीनिंग करना बहुत अच्छा होता है।

सीरम लगाएं

कर्ली और वेवी बालों को बारिश के मौसम में मैनेज करना बहुत मुश्किल होता है। बरसात के मौसम बालों में सीरम लगाएं। इससे बला उलझेंगे नहीं और आसानी से मैनेज हो जाएंगे।

नमी

बारिश के दिनों में हवा में नमी होती है। जिससे कर्ली बाल और ज्यादा घने लगते है। इसका कारण है कि कर्ली हेयल हवा की नमी सोख लते हैं। जिससे उनके बालों का वॉल्यूम बढ़ जाता है। ऐसे में आप बालों में कंडीशनर लगाएं। बारिश के दौरान ग्लिसरीन, शहद और एलोवेरा बालों में न लगाएं। जिससे आपके बालों की नमी कम हो जाएंगे।

गीले बालों के लिए बरतें सावधानी

बारिश के मौसम में गीले बालों का खास ख्याल रखना होता है। गीले बालों को बंधना नहीं चाहिए क्योंकि इससे इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। बारिश में भीग जाने के बाद शैंपू से बालों को जरुर धोना चाहिए।

हेयर मास्क

बारिश के मौसम में बाल काफी डल और बेजान हो जाते है। जो महिलाएं बालों में कलर करती है उनके बाल बारिश के दौरान अपनी चमक खो देते हैं। इस मौसम में बालों की देखभाल करने के लिए हेयर मास्क लगाना चाहिए। बालों में दही और एवाकाडो का हेयर मास्क लगा सकते है।

From around the web